जन घोषणा-पत्र की 501 में से 252 घोषणाएं पूरी: Gehlot

Samachar Jagat | Saturday, 26 Sep 2020 10:46:03 AM
Public declaration completes 252 out of 501 announcements: Gehlot

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार जन घोषणा-पत्र को सरकार के नीतिगत दस्तावेज के रूप में स्वीकार करने के बाद इसमें किए गए वादों के प्रति सजग है एवं इनको लागू करने के लिए गंभीरता से प्रयास कर रही है।
गहलोत ने कहा कि 501 घोषणाओं में से 252 को पूरा कर दिया गया है तथा घोषणा-पत्र के इतर भी समय पर कई नए कार्यक्रमों एवं योजनाओं को अमलीजामा पहनाया गया।

गहलोत ने शुक्रवार को राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्यों तथा छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू एवं पंजाब से सांसद डॉ अमर सिह के साथ समीक्षा बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि घोषणा-पत्र के 173 वादे प्रक्रियाधीन हैं। कोविड-19 महामारी के कारण कुछ कार्यों की प्रगति पर आंशिक असर पड़ा है लेकिन विषम आर्थिक स्थितियों के बावजूद राज्य सरकार सभी घोषणाओं को समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के कार्य को भी प्राथमिकता देने की बात कही। बैठक में ऊर्ज़ा एवं जलदाय मंत्री बी.डी. कल्ला, कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिह डोटासरा, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री ममता भूपेश, तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने जन घोषणा पत्र में शामिल अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित बिन्दुओं पर प्रगति से अवगत कराया।

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गहलोत की प्रशासनिक क्षमताओं और कार्य योजनाओं की सराहना करते हुए कहा कि जन घोषणा-पत्र राज्य सरकार का नीतिगत दस्तावेज है। पंजाब से सांसद डॉ अमर सिह ने गहलोत को देश का सबसे अनुभवी मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि उन्होंने मुफ्त दवा जैसी योजना शुरू की, जिसकी व्यापक चर्चा देश के दूसरे राज्यों में भी हुई।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.