Rajasthan: अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार केे खिलाफ वोटिंग करवाएगी कांग्रेस, ये है कारण 

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2024 10:04:03 AM
Rajasthan: Congress will get people voting against their own party's candidate, this is the reason

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पहले चरण का मतदान शुरू होने में अब दो ही दिनों का समय बचा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा। वहीं दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को 13 लोकसभा सीटों पर प्रदेश के लोग मतदान कर सकेंगे।

आज पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान थमने से पहले कांग्रेस की ओर से अपने ही पार्टी के  उम्मीदवारों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से लोकसभा चुनाव को लेकर एक विशेष पत्र जारी किया गया है। इसके माध्यम से पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के साथ अपने प्रत्याशी के खिलाफ वोटिंग करने को कहा गया है। 

डूंगरपुर और बांसवाडा कांग्रेस जिलाध्यक्षों को लिखा पत्र
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संगठन) ललित तूनवाल की ओर से डूंगरपुर और बांसवाडा कांग्रेस जिलाध्यक्षों के लिए ये पत्र जारी किया गया है। पत्र के माध्यम से कांग्रेस ने राजस्थान के इस लोकसभा क्षेत्र में भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन देते हुए उनकी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने का निर्देश दिया है। प्रदेश कांग्रेस की ओर से पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अरविंद डामोर के खिलाफ मतदान करने को कहा है। 

कांग्रेस ने डामोर और पटेल को 6 साल के लिए किया निष्कासित 
कांग्रेस की ओर से पार्टी के सिंबल के साथ लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अरविंद डामोर और बागीदौरा (उपचुनाव) विधानसभा से प्रत्याशी कपूर पटेल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें अब पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। अब कांग्रेस इस लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के सिंबल के साथ मैदान में उतरे प्रत्याशी के खिलाफ वोट मांगेगी। 

PC:  business-standard



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.