Rajasthan Coronavirus update: बढते कोरोना और मौसमी बीमारियों ने बढ़ाई आमजन की चिंता

Samachar Jagat | Monday, 01 Mar 2021 09:10:57 PM
Rajasthan coronavirus update

- प्रदेश में कोरोना के 119 नए मामले, एक्टिव केस बढे
जयपुर,। प्रदेश में बदलते मौसम के कारण जहां मौसमी बीमारियां घर कर रही हैं, वहीं कोरोना संक्रमण के बढते आंकडे आमजन की चिंता का सबब बने हुए हैं। यही कारण है कि प्रदेश के अस्पतालों में एकाएक आउटडोर सामान्य से डेढ गुणा हो गया है। 
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आकडों के अनुसार सोमवार को यहां 119 नए संक्रमित मिले हैं। हालांकि कोई नई कोरोना मौत नहीं हुई है पर एक्टिव केस बढकर 13०4 हो गए हैं। दूसरी ओर बदलते मौसम के कारण कभी गर्मी और कभी सर्दी से मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ गई है। सर्दी, खासी, जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। इससे एसएमएस अस्पताल सहित तमाम सरकारी और गैरसरकारी अस्पतालों में आउटडोर में मरीजों की संख्या बढ़ गई है।
बारह जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं
आकडों के अनुसार जयपुर में सबसे ज्यादा 25 नए मामले सामने आए हैं। जोधपुर में 21, कोटा में 13, डूंगरपुर में 9, उदयपुर में 8, अलवर और भीलवाडा में 7-7, बांसवाडा में 5, अजमेर, चित्तौड, झुन्झुनू में 4-4, हनुमानगढ और सवाईमाधौपुर में 2-2 तथा भरतपुर, जालोर, झालावाड, करौली, प्रतापगढ, राजसमंद और सीकर में एक-एक नया संक्रमित मिला है। वहीं 12 जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला है।
जयपुर जिले में मिले 25 नए संक्रमितों में सबसे ज्यादा मानसरोवर में 5, मुरलीपुरा में 4, सी स्कीम और वैशालीनगर में 3-3, आदर्शनगर और सोडाला में 2-2 तथा ब्रह्मपुरी, हरमाडा, जवाहरनगर, झोटवाडा, मालवीय नगर और तिलक नगर में एक-एक नया संक्रमित मिला है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.