Rajasthan: मंत्री सुरेंद्रपाल टीटी को चुनाव के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग में शिकायत

Samachar Jagat | Monday, 01 Jan 2024 01:10:52 PM
Rajasthan: Demand to declare Minister Surendrapal TT ineligible for elections, Congress complains to Election Commission

इंटरनेट डेस्क। भजनलाल सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हुआ तो उसमें एक बड़ी बात देखने को मिली और वो ये की बिना निर्वाचन के ही और चुनावों के बीच जब आचार संहिता लगी है भाजपा ने करणपुर से प्रत्याशी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को मंत्री पद की शपथ दिला दी।  लेकिन शपथ ग्रहण के बाद राजस्थान का सियासी पारा चढ़ गया है।

सुरेंद्रपाल अभी विधायक भी नहीं बने हैं, लेकिन उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। इसके बाद रविवार को कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिल कर सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाये जाने को आचार संहिता का उल्लंघन बताया और उन पर कार्रवाई की मांग की है।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता संयम लोढ़ा, जसवंत गुर्जर और रघु शर्मा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात की। इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शासन सचिवालय, जयपुर में निर्वाचन आयोग की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर श्रीकरणपुर से विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को राजस्थान सरकार में मंत्री पद की शपथ दिलाने के मामले में कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। कांग्रेस ने सुरेंद्रपाल सिंह टीटी को अयोग्य घोषित करने की मांग की है।  

pc- ndtv raj

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.