Rajasthan Election 2023: आचार संहिता लगने के 72 घंटों के अदंर अदंर होगी ये कार्रवाई, जान ले आप भी

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Oct 2023 12:03:33 PM
Rajasthan Election 2023: This action will take place within 72 hours of the implementation of the code of conduct, you should also know

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इस घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। बता दें की 23 नंवबर को राजस्थान में वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को परिणाम आएंगे। इसके साथ ही अब सभी पार्टियां युद्ध स्तर पर प्रचार की शुरुआत कर देंगी। लेकिन उसके साथ ही चुनाव आयोग भी एक्टिव हो गया है। 

आचार संहिता लगने के साथ ही अब सभी विभागों कार्यालयों और वेबसाइट पर लगे हुए किसी पार्टी से संबंधित पोस्टर, बैनर, होर्डिंग को हटाया जाएगा साथ ही पेंटिंग भी की गई हो तो उसे भी हटाया जाएगा। साथ ही सभी सार्वजनिक स्थलों जिसमें रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सड़कों किनारे, पिलरों, ब्रिज सहित अन्य जगहों से राजनीतिक पार्टियों से जुड़े पोस्टर, बैनर हटाए जाएंगे। 

वहीं किसी भी व्यक्ति के निजी भवन में लगे हुए पोस्टर बैनर या पेंटिंग को हटाया जाएगा। यह तीनों कार्य 72 घंटे के अंदर-अंदर पूरे करने हांेंगे। इन कामाें को पूरा होने के बाद रिर्टनिंग अधिकारी चुनाव आयोग को रिपार्ट देगा। 

pc- tv9 bharatvarsh



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.