Rajasthan Elections 2023: पांच दिन पूर्व कांग्रेस में शामिल हुई शोभारानी की बड़ी ही अलग है कहानी, जान ले आप भी

Samachar Jagat | Saturday, 28 Oct 2023 12:24:34 PM
Rajasthan Elections 2023: Shobharani, who joined Congress five days ago, has a very different story, you should also know.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में चुनावी महौला हैं पार्टी दल बदल का खेल जारी है और इसी बीच राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों के लिस्टे सामने आने का सिलसिला भी जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस में पांच दिनों पहले शामिल हुई भाजपा की पूर्व नेत्री शोभारानी कुशवाहा को भी कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में जगह दे दी है। 

बता दें की झुंझुनू में प्रियंका गांधी की सभा में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के ऐलान के बाद पूर्व बीजेपी नेत्री और धौलपुर की सीटिंग विधायक शोभारानी कुशवाहा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने शोभारानी को धौलपुर से ही टिकट दिया है, इसके पहले शोभ के पति भी चुनाव जीत चुके है। लेकिन आपराधिक घटना में जेल में बंद है।

बता दें की जेल जाने के बाद वर्ष 2016 में उपचुनाव हुआ और वसुंधरा राजे ने शोभारानी को टिकट दिला दिया। शोभारानी के जीतने के बाद 2018 में भी इन्हें उम्मीदवार बनाया गया। ये इस बार भी जीत गई। इनके पति बनवारी लाल कुशवाह अभी तक जेल में हैं। बता दें की राज्यसभा चुनावों में क्रास वोटिंग के चक्कर में शोभारानी को भाजपा ने बर्खास्त कर दिया था।

pc- aaj tak


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.