राजस्थान एग्जिट पोल 2023 रिजल्ट्स: 'टुडेज चाणक्या' के एग्जिट पोल से बीजेपी की मजबूत पोजीशन!

Samachar Jagat | Thursday, 30 Nov 2023 08:39:39 PM
Rajasthan Exit Poll 2023 Results: BJP's temperature is high due to the exit poll results of 'Today's Chanakya'!

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बड़े इंतजार के बाद, अब एग्जिट पोल के परिणाम जारी हो गए हैं, जिससे लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। न्यूज 24 ने एग्जिट पोल के परिणाम दिखाए हैं, जिनमें अच्छे आंकड़े सामने आए हैं।

इस एग्जिट पोल में, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 89 सीटें मिल रही हैं, जबकि कांग्रेस 101 सीटों पर पहुंच रही है, एक सैंचुरी इनिंग खेलते हुए। शेष 9 सीटें अन्य पार्टियों को आवंटित की गई हैं, सर्वेक्षण के परिणाम के अनुसार।

बीजेपी को बड़ी चुनौती: सर्वेक्षण के परिणाम ने बीजेपी को 89 सीटों के साथ चित्रित किया है। उसके बावजूद, कांग्रेस में जोर आ रहा है, 101 सीटों तक पहुंच रहा है। शेष 9 सीटें अन्य राजनीतिक दलों में बाँटी गई हैं।

2018 के साथ तुलना: 2018 के चुनावों में अधिकांश एग्जेंसियों ने कांग्रेस द्वारा नेतृत्व करने का पूर्वानुमान किया था, और वास्तविक परिणाम ने इन पूर्वानुमानों को सत्यापित किया। 2018 में कांग्रेस को सबसे अधिक 99 सीटें मिलीं। बीजेपी को 73, बसपा को 6, और अन्य को 20 सीटें मिली थीं।

जैसे ही एग्जिट पोल के परिणाम आते हैं, यह देखने के लिए बचता है कि वे वास्तविक चुनाव परिणामों के साथ कितने संगत हैं। राजस्थान में राजनीतिक दृष्टि का अनादरण होने के लिए आधिकारिक परिणामों का इंतजार करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.