लॉकडाउन चार के लिए राजस्थान सरकार ने दी ये छूट

Samachar Jagat | Tuesday, 19 May 2020 08:15:50 AM
Rajasthan government gave this exemption for lockdown four

जयपुर। लॉकडाउन चार के लिए केन्द्र सरकार की गाइडलाइन जारी होने के एक दिन बार राजस्थान सरकार ने भी प्रदेश को तीन जोन रेड, ऑरेंज और ग्रीन में बांटकर लोगों को कई प्रकार की छूट दे दी है। राजस्थान सरकार ने सोमवार को नए दिशा-निर्देश जारी कर पूरे प्रदेश को खोलने का निर्णय लिया है।

राजस्थान में पहली बार एक ही दिन में मिले तीन सौ से अधिक कोरोना मरीज

सरकार के इस फैसले के बाद तीन जोनों में ब्यूटी पार्लर-सैलून, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, पोलो ग्राउंड को खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि कंटेनमेंट जोन में किसी गतिविधि की अनुमति नहीं दी गई है। गृह विभाग के एसीएस राजीव स्वरूप के अनुसार राजस्थान में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा, लेकिन आवश्यक सेवाओं में लगे वाहन व कर्मचारियों को इससे छूट रहेगी। 

18 मई: राजस्थान के इस जिले में फिर फैला कोरोना का संक्रमण, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें 

राजस्थान में अब जो भी दुकानें खुलेंगी, वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। वहीं लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। विवाह समारोह के लिए एसडीएम को सूचना देनी होगी। वहीं अंतिम संस्कार में भी 20 से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकेंगे। 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.