Rajasthan : जयपुर में अंतरराष्ट्रीय महिला पोलो टूर्नामेंट हुआ शुरू

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2023 12:14:38 PM
Rajasthan :  International women's polo tournament begins in Jaipur

जयपुर पोलो एंड राइडिंग क्लब (जेपीआरसी) बिंदायका के सिरसी रोड पर तीन वीक का जेआरपीसी पोलो सीजन आयोजित कर रहे है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक अंतर्राष्ट्रीय महिला पोलो टूर्नामेंट शुरू हुआ। अमेरिका, आयरलैंड, चेक गणराज्य और भारत के खिलाड़ी चार दिवसीय टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट कर रहे है जो बुधवार से यहां शुरू हो गया है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष और अर्जुन पुरस्कार विजेता कर्नल कुलदीप सिंह गरचा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला पोलो टूर्नामेंट बुधवार से शुरू हो गया और फाइनल 12 मार्च को खेला जाएगा। 

उद्घाटन मैच में आयरलैंड ने नताशा के ब्रेस की बदौलत जेपीआरसी को 8-5 से हरा दिया।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गरचा ने बताया कि इसके अलावा जयपुर पोलो कप  टूर्नामेंट 13 से 19 मार्च तक और चीफ मिनिस्टर्स कप 20 से 26 मार्च तक इसी स्थान पर खेला जाएगा।

भारतीय टीम के पूर्व कोच गरचा ने कहा, "हम युवाओं को बढ़ावा देने और राज्य में खिलाड़ियों का एक मजबूत कहानी आधार बनाने के लिए कम लक्ष्य वाले टूर्नामेंट आयोजित कर रहे हैं।" भारत और बाकी दुनिया में पोलो खिलाड़ियों की संख्या को प्रोत्साहित करने और बढ़ाने के लिए।

उन्होंने कहा कि जेआरपीसी ने भारत में दिसंबर 2002 में पहली बार अंतरराष्ट्रीय महिला पोलो टूर्नामेंट की मेजबानी की थी और इस परंपरा को आगे बढ़ा रही है। स्थानीय स्तर पर हम अपनी युवा महिलाओं को पोलो में अंतरराष्ट्रीय महिला टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.