Rajasthan News: ऑक्सीजन की अत्याधिक आवश्यकता को देखते हुए अशोक गहलोत ने अब दिए ये निर्देश

Samachar Jagat | Tuesday, 04 May 2021 08:49:42 AM
Rajasthan News: Ashok Gehlot has now given these instructions in view of the acute need for oxygen

इंटरनेट डेस्क। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में अधिकाधिक ऑक्सीजन प्लांट लगाने, कॉन्सन्ट्रेटर आदि उपकरणों की खरीद की त्वरित योजना बनाकर इसे समयबद्ध रूप से लागू करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार रात को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोविड संक्रमण, ऑक्सीजन गैस एवं कॉन्सन्ट्रेटर, टैंकरों की उपलब्धता सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में अशोक गहलोत ने कहा कि ऑक्सीजन की अत्याधिक आवश्यकता के दृष्टिगत राज्य सरकार प्रदेश को मेडिकल ऑक्सीजन की पूर्ति हेतु आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ-साथ उद्योग, नगरीय विकास, स्वायत्त शासन विभाग और जिला प्रशासन नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने अथवा करवाने और ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर की खरीद के लिए समन्वित प्रयास करें। 

अस्पतालों में कोविड रोगियों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने में ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर उपयोगी साबित हो सकते हैं। इनकी जल्द-से-जल्द खरीद की जाए, आयात करने हेतु विदेशों में स्थित भारतीय दूतावासों का भी सहयोग लिया जाए। शिपिंग तथा अन्य कारणों से इनके पहुंचने में विलम्ब न हो।

निर्देश दिए कि अधिकारी जामनगर और भिवाड़ी से मिल रही ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति को जल्द-से-जल्द अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए संबंधित कंपनियों के अधिकारियों के साथ लगातार समन्वय बनाए रखें, ताकि जामनगर सहित अन्य दूरस्थ स्थानों से ऑक्सीजन का शीघ्र उठाव भी संभव हो सके। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने फोन पर प्रदेश को ऑक्सीजन के उठाव के लिए अतिरिक्त टैंकर उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.