Rajasthan News: विधानसभा उप चुनाव के लिए ऑनलाइन भी स्वीकार किए जाएंगे नामांकन, पांच व्यक्ति ही घर-घर जाकर कर सकेंगे जनसपंर्क 

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Feb 2021 09:01:50 AM
Rajasthan News: Nominations will also be accepted online for assembly by-election

जयपुर। कोरोना महामारी के बाद प्रदेश में पहली बार चार सीटों पर विधानसभा उप चुनाव होने हैं। इसके लिए निर्वाचन विभाग ने अपनी ओर से तैयारियां शुरू कर दी है। इसी के तहत प्रदेश की सुजानगढ़, वल्लभनगर, राजसमंद और सहाड़ा में होने वाले विधानसभा उप चुनाव कुछ बदले-बदले से नजर आएंगे। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने सोमवार को विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से बैठक के दौरान कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए नामांकन के दौरान केवल चार व्यक्ति और दो वाहनों को ही परिसर में आने की अनुमति मिल सकेगी।

 वहीं इन चुनावों के लिए नामांकन ऑनलाइन भी स्वीकार किए जाएंगे। चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ से दूर केवल 5 व्यक्ति ही घर-घर जाकर जनसपंर्क कर सकेंगे। साथ ही सभाओं में भी केंद्र-राज्य सरकार द्वारा कोरोना संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की कड़ाई से पालना करनी होगी। 

प्रवीण गुप्ता ने कहा कि मतदान केंद्रों पर भीड़ को सुनियोजित करने के लिए चारों विधानसभा क्षेत्रों में में 1000 से ज्यादा संख्या वाले मतदान केंद्रों की संख्या में करीब 45 प्रतिशत का इजाफा किया है। जहां सभी विधानसभाओं में कुल 1074 मतदान केंद्र थे, उन्हें अब बढ़ाकर 1529 कर दिया गया है। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.