Rajasthan News: अब इस संबंध में भी बन सकता है कानून, सीएम गहलोत ने विधानसभा में कही ये बात

Samachar Jagat | Thursday, 25 Feb 2021 05:45:00 PM
Rajasthan News: Now law can also be made in this regard

जयपुर। राजस्थान के लाखों लोग क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों की धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं। यह एक गंभीर चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए ये कही।  

अशोक गहलोत ने इस दौरान कहा कि राज्य सरकार पक्ष व विपक्ष की राय से ऐसा कानून बना सकती है जिससे अपराधी को न केवल सजा मिले, बल्कि धोखाधड़ी के शिकार व्यक्तियों को उनका पैसा भी वापस मिल सके। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा पुरजोर प्रयास किए जाएंगे।

सीएम गहलोत ने विधानसभा में कहा कि जिन लोगों के पैसे डूबे हैं, उनमें से अधिकतर पेंशनर या ग्रामीण हैं जो अधिक ब्याज के लालच में पैसा जमा कराते हैं। ये कंपनियां भाग जाती हैं या अपने ऑफिस बंद कर देती हैं और व्यक्ति अपने जीवन भर की कमाई गंवा देते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के लिए जांच एसओजी द्वारा की जा रही है। वर्तमान में कोर्ट के फैसले के बाद ही पैसों की रिकवरी संभव हो पाती है। इस मामले में केन्द्र सरकार को भी आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र लिखा जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.