Rajasthan : नसीराबाद छावनी परिषद के चुनाव के लिए 17 मार्च को नामांकन

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2023 10:49:06 AM
Rajasthan : Nomination for the election of Nasirabad Cantonment Board on March 17

अजमेर : राजस्थान में अजमेर जिले की नसीराबाद छावनी परिषद के चुनाव के लिए 17 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नसीराबाद छावनी प्रशासन ने केंद्रीय रक्षा मंत्रालय के सचिव द्बारा देश की 56 छावनी परिषदों में 30 अप्रैल को चुनाव कराने की तारीख घोषित कर दिए जाने के बाद यहां चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है जिसके अनुसार 17 मार्च को प्रात: दस से दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। उसी दिन चार बजे प्रत्याशियों की सूची प्रकाशित होगी। 21 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच व 24 मार्च को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 29 मार्च को प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होगी।

नसीराबाद छावनी परिषद के लिए आठ वार्डों हेतु 30 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा जो सुबह सात से सायं पांच बजे तक चलेगा। मतदान के पश्चात इसी दिन चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इससे पहले 2 मार्च तक मतदाता अपने नाम जुड़वा सकेंगे। इस प्रक्रिया के बाद 14 मार्च को अंतिम मतदाता सूची जारी की जाएगी। 31 मार्च को चुनाव चिन्ह भी आवंटित किए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि नसीराबाद छावनी परिषद का 2020 में कार्यकाल खत्म हो गया था और वर्तमान में केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की सिफारिश पर वैरिट बोर्ड परिषद संचालन का दायित्व निभा रहा है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.