Rajasthan: इस तरह रोकेगी भजनलाल सरकार पेपर लीक, इस प्लॉनिंग से नकल माफियों पर कसेगी नकेल

Samachar Jagat | Friday, 29 Dec 2023 12:09:41 PM
Rajasthan: This is how Bhajan Lal government will stop paper leaks, with this planning it will crack down on cheating fraudsters.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भले ही भजनलाल कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ हो, लेकिन मुख्यमंत्री लगातार काम कर रहे है और हर दिन कोई ना कोई फैसला लेने से नहीं चूक रहे है। ऐसे में अब राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं के भविष्य को लेकर संवेदनशीलता के साथ कार्य करने में जुट गई है। बता दें की राज्य सरकार द्वारा आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं सहित सार्वजनिक परीक्षाओं में पेपरलीक प्रकरण रोकने और नकल माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सीएम ने गुरूवार को बड़े स्तर पर बैठक की और पेपरलीक व नकल जैसी गडबड़ियों को रोकने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाने की बात कही। जानकारी के अनुसार इसके लिए परीक्षा से पूर्व मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक स्तर से जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से सीधा संवाद कर सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने परीक्षा केन्द्रों पर निगरानी के लिए गठित उड़नदस्तों के लिए पर्याप्त अधिकारी एवं पुलिस बल जिलों को उपलब्ध करवाए जाने के निर्देश दिए है। जिन परीक्षा केन्द्रों एवं कोचिंग संस्थानों के बारे में विभिन्न स्रोतों से संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी प्राप्त होती है, उन पर विशेष निगरानी रखी जाए। 

pc- patrika

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.