Rajasthan : कोटा म्यूजियम में चोरी करने वाले दो आरोपी हुए गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2023 12:22:55 PM
Rajasthan : Two accused of stealing in Kota Museum arrested

कोटा गढ़ पैलेस में राव माधो सिंह म्यूजियम से दस दिन पहले चोरी की गई कुछ प्राचीन वस्तुएं दिल्ली और गाजियाबाद से गिरफ्तार किए गए दो लोगों के कब्जे से बरामद की गई हैं। 

पुलिस ने गुरुवार को इस की जानकारी दी है। कोटा के एसपी (नगर) शरद चौधरी ने कहा कि दो आरोपी अचिन जाटव (24) और प्रभात पंचाल (27) निवासी गाजियाबाद को बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी के एक दिन बाद सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

म्यूजियम के मैनेजर ने कैथुनीपोल पुलिस स्टेशन में एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि दो व्यक्ति 26 और 27 फरवरी की रात 12:25 बजे के आसपास गढ़ पैलेस की चारदीवारी फांद कर गढ़ पैलेस में  घुसे थे।

प्राथमिकी में कहा गया है कि दोनों ने म्यूजियम का ताला तोड़ दिया था और दो शोकेस से प्राचीन वस्तुएं और सोने से पॉलिश किए चांदी की जूलरी ले गए थे।

“अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज करने के बाद, हमने आरोपियों का पता लगाने के लिए कम से कम 45 विशेषज्ञ पुलिस वाली अलग-अलग टीमों का गठन किया था। प्रत्येक आरोपी की जानकारी के लिए 5,000 रुपये के नकद पुरस्कार की भी घोषणा की गई।

चौधरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा- हमारी टीमों ने रास्ते में लगे कम से कम 200 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की और आखिरकार, चोरी के छठे दिन, तीन लोगों का पता लगाने में सफल रहे, जिन्होंने इलाके की रेकी की थी और बाद में चोरी की थी”। 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.