Rajasthan weather update: पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में जारी हुआ आंधी और बारिश का अलर्ट

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2024 08:23:11 AM
Rajasthan weather update: Due to western disturbance, alert of storm and rain issued in the state

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में दिन दिनों मौसम में बड़ा बदलाव देखने का मिल रहा है। मौसम में आए बदलाव के कारण गुरुवार को प्रदेश में कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। मौसम परिवर्तन का प्रभाव राजधानी जयपुर में भी देखने को मिला है।

यहां पर कई जगह बारिश हुई। इसी बीच पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में अब आंधी और बारिश होने की भी उम्मीद बन रही है। आज से नए विक्षोभ की शुरुआत होगी, हालांकि इसका ज्यादा प्रभाव 13 और 14 अप्रैल को देखने को मिल सकता है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने से लोगों को अभी गर्मी से राहत मिली हुई है।

मौसम में आए बदलाव का प्रभाव कोटा, उदयपुर, जोधपुर और अजमेर और बीकानेर सम्भागों में भी देखन को भी मिला है। मौसम विभाग ने जयपुर सहित छह सम्भागों के 16 जिलों में बारिश होने की सम्भावना व्यक्ति की है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के 22 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर सहित अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, झालावाड़, झुंझनूं, करौली, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, दौसा, धौलपुर, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरु, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

वज्रपात व ओलावृष्टि की है आशंका
मौसम विभाग की ओर से  13 और 14 अप्रैल को जयपुर, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में बादल गरजने के साथ ही  तेज अंधड़ की आशंका व्यक्त की है। इस दौरान यहां पर वज्रपात व ओलावृष्टि भी हो सकती है।  लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलती रहेगी। 

PC:  livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.