Rajasthan weather update: आज सक्रिय होने जा रहा है नया पश्चिमी विक्षोभ, मौसम में आएगा ये बदलाव

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2024 08:28:16 AM
Rajasthan weather update: New western disturbance is going to become active today, this change will come in the weather

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में नए-नए पश्चिमी विक्षोभ हो रहे हैं। इससे लोगों को अभी गर्मी से राहत मिली हुई है। प्रदेश के लोगों को अभी भीषण गर्मी से राहत मिलती रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसका प्रभाव तो बहुत ज्यादा नहीं रहेगा, लेकिन इसके चलते पश्चिमी उत्तर भाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिलेगी। प्रदेश की राजधानी जयपुर में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं।

जयपुर में भी आज लोगों को बारिश देखने को मिल सकती है। उत्तरी हवाओं के प्रभाव के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिली है। 

आज प्रदेश के इस जिलों में हो सकती है हल्की-फुल्की बारिश
नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज प्रदेश के प्रदेश के छह से अधिक जिलों में बारिश हो सकती है। आज प्रदेश के हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, फलोदी, चूरू, जैसलमेर के कुछ हिस्सों में काले बादल छाएंगे और हल्की-फुल्की बारिश भी हो सकती है। मौसम मेें आ रहे बदलाव के कारण लोगों को अभी भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है। वहीं प्रदेश के कई जिलों में अभी मौसम शुल्क बना हुआ है। इस कारण यहां के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

रविवार को इन संभागों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को प्रदेश के जयपुर, बीकानेर, कोटा, भरतपुर और जोधपुर संभाग में बारिश हो सकती है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आएगी, जिससे लोगों को भाीषण गर्मी से राहत मिलेगी। 

PC:  livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.