Saharanpur: नगर निकाय चुनाव में मतगणना के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 01:36:12 PM
Saharanpur: Tight security arrangements for counting of votes in municipal elections

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सम्पन्न हो चुके नगर निकाय चुनाव की कल होने जा रही मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं और विजयी होने वाले प्रत्याशियों के लिए जुलूस निकालने पर भी रोक लगा दी गयी है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी नगर निकाय रजनीश कुमार मिश्र ने शुक्रवार को बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश द्बारा दिये गये दिशा निर्देशों के क्रम में मेयर पद प्रत्याक्षी व नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों और पार्षद पद के प्रत्याक्षियों की मतगणना टेबिल के लिए एक ही एजेंट रख सकेंगे। उम्मीदवार या उसका निर्वाचन अभिकत्र्ता या उसके गणना अभिकत्ताओं में से एक समय में कोई एक व्यक्ति ही मतगणना टेबिल उपस्थित रहेगा।

विशिष्ट या अतिविशिष्ट व्यक्ति व उनके साथ वाले सुरक्षाकर्मी मतगणना स्थल या पण्डाल में प्रवेश हेतु अधिकृत नही होंगे। मतगणना पण्डाल में उसी नगरीय निकाय के चेयरपरसन पद के उम्मीदवार / गणन अभिकत्र्ता / निर्वाचन अभिकत्र्ता और सदस्य या पार्षद पद हेतु उसी वार्ड या वार्डो के उम्मीदवार या गणना अभिकत्र्ता या निर्वाचन अभिकत्र्ता रह सकेंगे, जिस वार्ड / वार्डों की मतगणना हो रही हो। अन्य वार्डो की किसी भी उम्मीदवार या अन्य व्यक्ति को पण्डाल में प्रवेश किया जाना वर्जित है ।

श्री मिश्र ने बताया कि 13 मई में होने वाली निकाय चुनाव मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध किये गये है। मतगणना स्थल के आस-पास किसी तरह की भीड़ एकत्रित करना वर्जित है । दिल्ली रोड स्थित रैनबो स्कूल के मुख्य गेट के अन्दर प्रत्याशियों और मतगणना अभिकत्र्ताओं के अलावा किसी अन्य को कोई एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली रोड पर स्कूल के 1००-1०० मीटर के दायरे में भीड़ को नही आने दिया जायेगा। विजेता प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देकर सीधा उनके घर पर भेजा जाएगा। किसी भी प्रत्याशी को जीतने पर विजयी जुलूस निकालने पर भी रोक रहेगी। उक्त निर्देशों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। इसके लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं। 

Pc:Aaj Tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.