School Closure New Order! ठंड के कारण इस शहर में 8वीं तक के स्कूल बंद, तुरंत करें चेक

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jan 2024 09:46:02 AM
School Closure New Order! Schools up to 8th class closed in this city due to cold, check immediately

School Closure Update: बढ़ती ठंड में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए राहत भरी खबर है. भीषण ठंड और शीतलहर के चलते बस्ती जिला प्रशासन ने एक बार फिर स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. यह फैसला नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों के लिए लिया गया है. दरअसल, ठंड को देखते हुए बस्ती जिला प्रशासन ने नर्सरी से आठवीं तक के सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों में 14 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा कर दी है.

जिलाधिकारी बस्ती आंद्रा वामसी ने बताया कि भीषण ठंड और घने कोहरे के कारण सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य को देखते हुए आज यानी 14 जनवरी तक छुट्टियां करने का आदेश दिया गया है. बस्ती जिले में शीतलहर और ठंड बढ़ने के कारण अब स्कूलों की छुट्टियां 18 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं. यह आदेश सभी स्कूलों के लिए है और नियमों का पालन नहीं करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कक्षा नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल अब 18 जनवरी के बाद ही खुल सकेंगे। फिलहाल 18 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। ऐसे में 19 जनवरी को ही स्कूल दोबारा खुलने की उम्मीद है। हालांकि, मौसम सामान्य होने पर ही स्कूल खोले जाएंगे। अगर ठंड और कोहरे का असर बढ़ा तो बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य को देखते हुए स्कूलों की छुट्टियां आगे की तारीखों तक बढ़ाई जा सकती हैं.

स्कूल के समय में बदलाव

बस्ती जिले में 9वीं से 12वीं तक के सभी स्कूलों का समय बदल दिया गया है. अब कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही संचालित किए जा सकेंगे।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.