मौसम रिपोर्ट आज: इन 9 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, जानें पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Aug 2023 07:32:10 PM
Weather Report Today: Heavy rain alert in these 9 districts today, know full details


आज का मौसम: बिहार में मॉनसून एक बार फिर अपने चरम पर है. राजधानी पटना में सोमवार की देर रात झमाझम बारिश हुई. इससे तापमान में गिरावट आई और लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली। बारिश से शहर की कई सड़कों पर पानी भर गया।

मौसम विभाग ने मंगलवार को नौ जिलों में भारी बारिश और दो जिलों में अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. किशनगंज और पश्चिम चंपारण के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं, पूर्वी चंपारण, सीतामढी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और मुजफ्फरपुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट है. इसके अलावा उत्तर और दक्षिण पूर्व बिहार में बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है.

मौसम विभाग ने 24 अगस्त को पटना, वैशाली समेत 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. फिलहाल दक्षिण बिहार के अधिकांश जिलों में लोग गर्मी और उमस से परेशान हैं. सोमवार को बादलों की आवाजाही के बावजूद बारिश की स्थिति नहीं बनी। पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक दर्ज किया गया. यहां अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री रहा.

यहां छिटपुट बारिश हुई

पिछले 24 घंटे के अंदर अररिया में 12, किशनगंज में 10.2, भागलपुर के सबौर में 6.8, मधुबनी के माधोपुर में 5.2, सुपौल के बीरपुर में 5.0, भागलपुर में 2.4, मुंगेर में 1.6 मिमी पानी गिरा.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.