Weather update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर, दो दिन से बारिश का दौर जारी, 3 अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम

Samachar Jagat | Saturday, 01 Apr 2023 08:42:34 AM
Weather update: Effect of Western Disturbance in Rajasthan, rain continues for two days, weather will change again from April 3

इंटरनेट डेस्क। पश्चिमी विक्षोभ का असर दो दिन से राजस्थान के कई जिलों में देखने को मिल रहा है। दो दिन से रूक रूक हो रही बारिश के कारण लोगां को परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। हालांकि इस बारिश का एक फायदा है की लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। लेकिन फसलों को नुकसान हो रहा है।

वहीं दो दिन की बारिश में जयपुर में बादल खूब बरसे दिन और रात में भी बारिश हुई। वहीं बीकानेर के साथ कोटपूतली में ओले देखने को मिले है। वहीं मौसम विभाग की माने तो अभी एक दो दिन मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 3 अप्रैल से मौसम एक बार फिर से मौसम बदलेगा और राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का सिलसिला जारी रहेगा।

वहीं पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश कोटपूतली, जयपुर में 40 मिलीमीटर, जबकि पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर में 23.3 मिलीमीटर दर्ज हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 3 अप्रैल को एक्टिव होगा और बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र बारिश होगी। बात करले पहाड़ी क्षेत्र की तो अब चार दिनों तक पहाड़ी क्षेत्र में बारिश होने का अनुमान है। 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.