Weather Update: राजस्थान में नवंबर के पहले सप्ताह में बदलेगा मौसम, फिर से होगी कई जिलों में बारिश, बढ़ेगी सर्दी

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Nov 2023 07:52:15 AM
Weather Update: Weather will change in Rajasthan in the first week of November, it will rain again in many districts, cold will increase.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सर्दी का दौर शुरू हो चुका है और उसके साथ ही अब आप सुबह के समय लोगों को गर्म कपड़ों में लिपटा हुआ देख सकते है। बता दें की प्रदेश के कई जिलों में पारा 15 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। हालांकि अभी मौसम शुष्क बना हुआ है।  जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में अगले कुछ दिनों तक तापमान में परिवर्तन के आसार भी कम है।

वहीं मौसम विभाग की माने तो नवंबर के पहले सप्ताह में प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश भी हो सकती है। जिसके बाद तापमान में गिरावट होगी और फिर प्रदेश में ठंड बढ़ेगी। खासतौर पर पश्चिमी विक्षोक्ष के असर के चलते जैसलमेर, श्रीगंगानगर और चूरू-बीकानेर समेत कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है।

हालांकि एक हफ्ते तक मौसम शुष्क रहेगा कुछ दिन के बाद पश्चिमी विक्षोभ का हल्का प्रभाव बारिश के रूप में दिखाई देगा। फिलहाल प्रदेश में दिन में गर्मी का अहसास बरकरार है वहीं रात होते होते पारा गिरने लगता है और सुबह के समय सर्दी अपना असर दिखाने लगती है। 

pc- moneycontrol.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.