अर्पिता चटर्जी: स्वस्थ आहार की आदतों का पालन करें, उन खाद्य पदार्थों पर ध्यान दें जो प्रतिरक्षा को बढ़ावा देते हैं

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Jun 2021 09:18:58 AM
Arpita Chatterjee: Follow healthy dietary habits, focus on foods that boost immunity

अभिनेत्री अर्पिता चटर्जी भी स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उन्हें लगता है कि उचित पोषण और आहार की आदतें, नियमित व्यायाम को शामिल करने की आवश्यकता और आत्म-देखभाल का महत्व अब समय की आवश्यकता है।

पोषक तत्वों का सेवन करके प्रतिरक्षा में सुधार पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता के बारे में बोलते हुए, 'अब्यकतो' की अभिनेत्री का कहना है कि हम सभी को सामान्य की इस नई भावना के अनुकूल होने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, हम सभी को इन मुद्दों पर ध्यान देना होगा। “मुझे लगता है कि पर्याप्त निवारक उपाय करना मेरी ज़िम्मेदारी है जो मेरे परिवार की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद कर सके। इसके लिए मैं स्वस्थ आहार की आदतों पर भरोसा करता हूं, उन खाद्य पदार्थों पर ध्यान केंद्रित करता हूं जो जस्ता जैसे प्रतिरक्षा-सहायक पोषक तत्व प्रदान करते हैं। बादाम को जिंक के स्रोत के रूप में जाना जाता है, जो प्रतिरक्षा समारोह के विकास, विकास और रखरखाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मैं हर समय घर में बादाम रखता हूं और यह सुनिश्चित करता हूं कि परिवार का हर सदस्य हर दिन एक मुट्ठी भर खाए। मैं कई वर्षों से इस प्रथा का पालन कर रही हूं, और निश्चित रूप से अन्य परिवारों से भी ऐसा करने का आग्रह करती हूं, ”स्वस्थ जीवन पर एक आभासी सत्र में भाग लेने के दौरान अर्पिता ने समझाया।


उन्होंने अच्छे भोजन विकल्पों के बारे में जागरूकता पर भी जोर दिया और स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए स्नैकिंग की आदतें महत्वपूर्ण हैं, खासकर अब जब हमारे आसपास की दुनिया तेजी से बदल रही है। “मुट्ठी भर बादाम सहित संतुलित और पोषक तत्वों से भरपूर आहार लेने पर ध्यान देना सुनिश्चित करें, क्योंकि इनमें विटामिन ई, मैग्नीशियम, प्रोटीन, राइबोफ्लेविन, जिंक आदि जैसे कई पोषक तत्व होते हैं, जो लंबे समय में समग्र स्वास्थ्य में सहायता करेंगे। और भलाई। लेकिन इसके अलावा, किसी न किसी प्रकार के शारीरिक व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करके फिट रहना और इन अभूतपूर्व समय के साथ तालमेल बिठाते हुए सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना भी उचित है, ”बहुमुखी अभिनेत्री ने कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.