बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री तनुजा आज 78 वर्ष की हो गयी

Samachar Jagat | Thursday, 23 Sep 2021 12:35:56 PM
Bollywood's well-known actress Tanuja turned 78 today.

न्यूज़ डेस्क | 23 सितंबर 1943 को मुंबई में जन्मीं तनुजा के पिता कुमारसेन समर्थ कवि और फिल्म निर्देशक तथा उनकी मां शोभना समर्थ प्रख्यात अभिनेत्री थी।तनुजा ने अपने सिने करियर की शुरूआत बतौर बाल कलाकार वर्ष 1950 में अपनी मां के होम प्रोडक्शन की फिल्म हमारी बेटी से की।इस फिल्म से तनुजा की बड़ी बहन नूतन ने भी अभिनेत्री के तौर पर शुरूआत की थी।

13 साल की उम्र में तनुजा पढने के लिये स्विटजरलैंड चली गयी,जहां उन्होंने अंग्रेजी, फ्रेंच और जर्मन भाषाएं भी सीखीं।इसी दौरान तनुजा की मां ने उन्हें लांच करने के लिए 1958 में छबीली नाम से हास्य फिल्म बनाने का फैसला किया।बतौर अभिनेत्री छबीली तनुजा की पहली फिल्म थी।

वर्ष 1961 में प्रदर्शित फिल्म हमारी याद आयेगी तनुजा के करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुयी।इस फिल्म में तनुजा ने इतना सहज स्वाभाविक अभिनय किया कि दर्शकों ने महसूस किया कि गीता बाली की असमय मौत के बाद उनके खाली स्थान को भरने वाली नायिका उन्हें मिल गयी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.