Juhi Chawla की 5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ याचिका पर फैसला आज

Samachar Jagat | Friday, 04 Jun 2021 11:24:43 AM
Juhi Chawla gets petition filed against 5G technology

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला बॉलीवुड की एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। जूही आजकल टेक्नोलॉजी को लेकर अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, जूही चावला ने 5जी टेक्नोलॉजी रोलआउट के खिलाफ याचिका दायर की है। दिल्ली हाई कोर्ट आज उनकी याचिका पर फैसला सुनाएगा. दरअसल, जस्टिस जेआर मिधा की बेंच आज फैसला सुनाने वाली है। इससे पहले इस मामले की सुनवाई पिछले बुधवार को हुई थी।

दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार को रिपोर्ट किए बिना 5जी वायरलेस नेटवर्क तकनीक को चुनौती देने के लिए जूही चावला के पिछले बुधवार को सीधे कोर्ट के दौरे पर सवाल उठाया था। दूसरी ओर, उच्च न्यायालय ने प्रौद्योगिकी से संबंधित अपनी चिंताओं पर सरकार को कोई रिपोर्ट दिए बिना देश में 5G वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ जूही चावला के सीधे अभियोजन पर सवाल उठाया था। न्यायमूर्ति जे आर मिधा ने कहा, "वाडी चावला और दो और लोगों को पहले अपने अधिकारों के लिए सरकार से संपर्क करने की आवश्यकता थी और अगर वहां इनकार किया जाता है, तो उन्हें अदालत में आना चाहिए।"


 
दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री जूही चावला से पिछले बुधवार को देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ उनकी याचिका पर एक संक्षिप्त नोट दाखिल करने को कहा। इसके अलावा, अदालत ने विभिन्न पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मुकदमे पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था, जिसे आज सुनाया जाएगा।

आपको यह भी बता दें कि जूही चावला की याचिका में दावा किया गया है कि "ये 5G वायरलेस तकनीक योजनाएं इंसानों पर गंभीर, अपरिवर्तनीय प्रभाव डालती हैं और पृथ्वी पर सभी पारिस्थितिक तंत्रों को स्थायी नुकसान का खतरा पैदा करती हैं।" दरअसल, जूही चावला, वीरेश मलिक और टीना वाचानी ने एक याचिका दायर कर कहा है, ''अगर टेलीकॉम इंडस्ट्री की 5जी स्कीमें पूरी हो जाती हैं तो धरती पर कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीड़ा और कोई भी पौधा नहीं बच पाएगा. इसके प्रतिकूल प्रभाव।''



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.