Happy Birthday Mandira Bedi: मंदिरा के इन 3 बयानों ने मच चुका है तहलका, ढलती उम्र में भी देती हैं हीरोइनों को मात

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 10:19:42 AM
Mandira Bedi has been a victim of trollers' condemnation several times for being the first female sports anchor

1994 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस और टीवी प्रस्तोता मंदिरा बेदी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में हुआ था। मंदिरा दूरदर्शन के शो 'शांति' से अपनी पहचान बनाने वाली पहली महिला स्पोर्ट्स एंकर थीं। उन्होंने 2003 में सोनी के साथ खेल जगत में अपनी यात्रा शुरू की। चाहे वह 'शांति' हो या आईसीसी विश्व कप की मेजबानी, मंदिरा दोनों भूमिकाओं में फिट बैठती हैं। लेकिन मंदिरा का सफर बेहद कठिन रहा। अपनी पहचान बनाने के लिए उन्हें काफी संघर्षों और ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ा है। जब से सोशल मीडिया का चलन भी नहीं था तब से वह ट्रोल का शिकार होने लगी थी। लेकिन हर बार मंदिरा ने ट्रोलर्स का डटकर सामना किया और चट्टान की तरह खड़ी रहीं। यहीं करना पड़ता है कि आज वह अपनी एक अलग पहचान बनाने में भी सफल हो गई है।

'शांति' में मंदिरा का किरदार एक सीधी-सादी लड़की का था, जिसके इरादे बेहद मजबूत थे। 2003 में जब उन्होंने क्रिकेट शो करना शुरू किया तो उनका पहनावा भी मॉडर्न था और अंदाज भी कुछ अलग था। होस्टिंग के लिए उन्हें काफी सराहा गया, लेकिन इसके लिए उन्हें बेवजह निशाना बनाया गया। उनके कपड़ों पर ऐसी टिप्पणियां की गईं कि वह अपने कपड़ों के साथ शो में ग्लैमर का तड़का लगा देती हैं, जिससे खेल की गंभीरता समाप्त हो जाती है। होस्टिंग के बीच में खुद के इलाज को लेकर मंदिरा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं अपने काम के लिए बहुत मेहनत करती हूं, लेकिन लोग मेरे ब्लाउज की स्ट्रेप देखते हैं।


 
इतना ही नहीं मंदिरा जब मेजबानी के बीच क्रिकेटरों से सवाल करती थीं तो उन्हें यह पसंद नहीं आता था। वह उन्हें घूरती या कुछ भी जवाब देती और उसी से मंदिरा डरती थी। मंदिरा ने एक इंटरव्यू के वक्त बताया था कि कोई नहीं चाहता था कि वो इस शो को होस्ट करें। ऐसे में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालांकि, चैनल ने उनका समर्थन किया और उन्हें काम करने की पूरी आजादी दी। मंदिरा ने 2003 और 2007 विश्व कप में अतिरिक्त पारियों को जोड़कर खुद को साबित किया। इसके बाद 2004 और 2006 में उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी और आईपीएल के दूसरे सीजन को भी होस्ट किया। वहीं उन्हें क्रिकेट के बारे में न जानने की वजह से भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

2007 क्रिकेट विश्व कप के समय भी मंदिरा की साड़ी को लेकर विवाद हुआ था। इस बीच एक्ट्रेस के पास जो साड़ी सबसे पहले थी उस पर सभी टीमों के झंडे थे. इसे लेकर मंदिरा की काफी निंदा भी होने लगी थी, जिसके बाद उन्होंने माफी भी मांगी थी। साथ ही क्रिकेट के बारे में कम जानकारी होने से वह भी बाधित हुईं। मंदिरा शुरू में इस बात से परेशान हो जाती थीं, लेकिन बाद में उन्होंने अपने काम पर ध्यान देना शुरू कर दिया और इस सब पर ध्यान देना बंद कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.