साजिद नाडियाडवाला ने फिल्मकार के तौर पर बनायी खास पहचान

Samachar Jagat | Monday, 17 Feb 2020 12:35:27 PM
Sajid Nadiadwala made a special identity as a filmmaker

मुंबई। बॉलीवुड में साजिद नाडियाडवाला का नाम एक ऐसे फिल्मकार के रूप में लिया जाता है जिन्होंने अपनी निर्मित फिल्मों के जरिये दर्शकों के दिलो में खास पहचान बनायी है।

18 फरवरी 1966 को मुंबई में जन्में साजिद नाडियाडवाला ने बतौर निर्माता अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म ‘जुल्म की हूकूमत’ से की। फिल्म ने टिकट खिडक़ी पर औसत सफलता मिली। इसके बाद साजिद ने वक्त हमारा है और आंदोलन जैसी फिल्मों का निर्माण किया। इन फिल्मों को भी बॉक्स ऑफिस पर कोई खास सफलता नहीं मिली। वर्ष 1992 में साजिद नाडियाडवाला ने दिव्या भारती के साथ शादी कर ली। हालांकि वर्ष 1993 में दिव्या भारती के आत्महत्या करने से साजिद को गहरा सदमा लगा।

वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्म जीत साजिद नाडियाडवाला के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में सन्नी देओल, सलमान खान, करिश्मा कपूर और तब्बू की मुख्य भूमिकायें थी। फिल्म की सफलता के बाद साजिद नाडियाडवाला ने बतौर निर्माता अपनी पहचान बना ली। जीत की सफलता के बाद सलमान खान साजिद नाडियाडवाला के प्रिय अभिनेता बन गये और उन्होंने लगभग हर फिल्म में सलमान खान को अभिनय करने का अवसर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.