Tokyo Olympics 2021: पीएम नरेंद्र मोदी के 'चीयर4इंडिया अभियान' में शामिल हुए अनिल कपूर

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 10:25:07 AM
Tokyo Olympics 2021: Anil Kapoor joins PM Narendra Modi's 'Cheer4India Campaign'

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर ने ओलंपिक के लिए टोक्यो जाने वाली देश की टुकड़ी के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हाथ मिलाया है। नायक स्टार ने देश के लोगों से एथलीटों को पूरा समर्थन दिखाने का आग्रह किया। जापान के टोक्यो में पिछले साल ओलंपिक होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसमें देरी हो गई। बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम 23 जुलाई से शुरू होगा और वास्तव में सख्त स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत होगा।

 

 

View this post on Instagram

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)


 

इससे पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) शोपीस इवेंट से पहले भारतीय एथलीटों को शुभकामनाएं देने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शामिल हुआ। विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, हरलीन देओल, जेमिमा रोड्रिग्स ने वीडियो पर अपने संदेश साझा किए। भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वजवाहकों में से एक होंगे और उनके साथ लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम भी होंगी।

8 अगस्त को होने वाले समापन समारोह के लिए जाने-माने पहलवान बजरंग पुनिया भारत के ध्वजवाहक होंगे। आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने भी पुष्टि की कि ओलंपिक के लिए कुल टीम लगभग 126 एथलीट और 75 अधिकारी होंगे। टीम में 56 फीसदी पुरुष और 44 फीसदी महिलाएं हैं। इसमें 76 कोटा स्थान हैं और यह लगभग 85 पदक पदों पर प्रतिस्पर्धा करेगा। भारतीय टीम 17 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.