एक स्कूल ऐसा भी जहां शिक्षक तो हैं चार, लेकिन पढ़ने वाला कोई विद्यार्थी  नहीं 

Samachar Jagat | Saturday, 23 Jul 2016 11:11:16 AM
It is a school where the teacher is four, but not a student to learn

इंदौर: सरकारी स्कूल में शिक्षकों की कमी के किस्से नए नहीं हैं, लेकिन इंदौर में एक स्कूल ऐसा है, जहां चार शिक्षक नियुक्त हैं, जबकि इसमें एक भी विद्यार्थी नहीं है। हैरान कर देने वाली यह स्थिति शहर के नॉर्थ राजमोहल्ला क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक विद्यालय की है, जहां इस शैक्षणिक सत्र में अब तक एक भी विद्यार्थी ने दाखिला नहीं लिया है।

जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) अनुराग जायसवाल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि विभाग ने मामले का संज्ञान ले लिया है। उन्होंने कहा, 'हम मामले की जांच कर रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी, तो इस प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों को दूसरे विद्यालयों में स्थानांतरित किया जाएगा।'

स्कूल के एक शिक्षक ने कहा कि दो कमरों के विद्यालय में पिछले शैक्षणिक सत्र में केवल आठ विद्यार्थी थे। इनमें से चार विद्यार्थी पांचवीं की परीक्षा पास कर मिडिल स्कूल में चले गए, जबकि चार अन्य विद्यार्थियों ने दूसरे स्कूलों में दाखिला ले लिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.