IPL 2024: वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा पीयूष चावला का रिकॉर्ड, रच डाला ये इतिहास

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Apr 2024 11:20:28 AM
IPL 2024: Varun Chakraborty broke Piyush Chawla's record, created this history

खेल डेस्क। वरुण चक्रवर्ती (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से शिकस्त दी।

केकेआर ने ये मैच 21 गेंद रहते हासिल कर लिया। वरुण चक्रवर्ती ने मैच में तीन विकेट हासिल कर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज करवाया है। वरुण चक्रवर्ती अब कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने स्टार स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

वरुण चक्रवर्ती ने झटके 72 विकेट
वरुण चक्रवर्ती के अब इंडियन प्रीमियर लीग में केकेआर की ओर से 72 विकेट हो गए हैं। वहीं पीयूष चावला ने इस टीम की ओर से 71 विकेट हासिल किए थे। इस मामले में तीसरे स्थान पर उमेश यादव हैं, जिन्होंने केकेआर की ओर से खेलते हुए 65 विकेट हासिल किए हैं। कुलदीप यादव ने 46 और लक्ष्मीपति बालाजी ने 44 विकेट केकेआर की ओर झटके हैं। 

सुनील नरेन के नाम दर्ज है ये बड़ा रिकॉर्ड
केकेआर की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड सुनील नरेन के नाम दर्ज है। उन्होंने इस टीम की ओर से अभी तक 192 विकेट झटके हैं। दूसरे स्थान पर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैं, जिन्होंने 106 विकेट अपने नाम किए हैं। अब इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर वरुण चक्रवर्ती आ गए हैं। 

ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 153 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स को 16.3 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.