IPL 2024: विल जैक्स ने तूफानी शतक लगाकर अपने नाम दर्ज करवाया ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2024 11:45:42 AM
IPL 2024: Will Jacks registered this record in his name by scoring a stormy century

खेल डेस्क। विल जैक्स (नाबाद  100) और विराट कोहली (नाबाद 70) की तूफानी पारियों के दम पर रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 45वें मैच में आरसीबी ने गुजरात टाइटंस को नौ विकेट से शिकस्त दी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ गुजरात टाइटंस ने पहले बैटिंग करते हुए 200 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने ये मैच में 16 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। मैच में विल जैक्स ने केवल 41 गेंदों पर ही 100 रन की तूफानी पारी खेली। जैक्स ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अन्तिम दो ओवर में 57 रन ठोके। इस मैच में कई बड़ी उपलब्धियां दर्ज हुई। 

आरसीबी ने हासिल किया दूसरा सबसे बड़ा चेज
इंडियन प्रीमियर लीग में ये आरसीबी का दूसरा सबसे बड़ा सफल चेज है। टीम ने 14 साल के बाद ये बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज करवाई है। इससे पहले आरसीबी ने साल 2010 में 204 रनों का पीछा किया था।

विल जैक्स ने आईपीएल का पांचवां सबसे तेज शतक लगाया
आरसीबी के क्रिकेटर विल जैक्स ने रविवार को आईपीएल में पांचवां सबसे तेज शतक लगाया। उन्होंने अन्तिम दो ओवरों में 29-29 रन बटोरे। ये ओवर मोहित शर्मा और राशिद खान ने किए थे। राशिद की गेंद पर सिक्स लगाते हुए उन्होंने आईपीएल में अपना पहला शतक पूरा किया। 

विल जैक्स के नाम ये रिकॉर्ड भी हुआ दर्ज
आरसीबी के स्टार क्रिकेटर विल जैक्स ने पचास से अपने शतक तक केवल 10 गेंदों के अंदर पहुंच गए, जो इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में बड़ा रिकॉर्ड भी है। जैक्स ने अपन पारी में 5 चौके और 10 छक्के जमाए।

PC: espncricinfo 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.