ईरानी राष्ट्रपति Ebrahim Raisi की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत, जानें अब किसे मिल सकता है पद 

Samachar Jagat | Monday, 20 May 2024 11:32:47 AM
Iranian President Ebrahim Raisi dies in helicopter crash, know who can get the post now

इंटरनेट डेस्क। ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की विमान दुर्घटना में मौत होने की खबर है। ईरानी एजेंसी ने दावा किया है कि हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति रईसी सहित विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर को क्रैश हुए 18 घंटे से अधिक समय हो गया है, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। खबरों के अनुसार, तुर्की के बचाव दल की सहायता से ईरानी अधिकारी रईसी के क्रैश हेलीकॉप्टर तक पहुंच गए हैं। 

हेलीकॉप्टर का मलबा देखकर कहा जा रहा है इसमें सवार किसी के भी बचने की उम्मीद बहुत ही कम है। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने इस संबध में जानकारी दी है। सरकारी टेलीविजन के अनुसार, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और अन्य अधिकारियों को ले जा रहे हेलिकॉप्टर में सवार किसी के जीवत होने के कोई संकेत नहीं हैं।

ईरान के अधिकारियों द्वारा वरजकान और जोल्फा शहरों के बीच दिजमार जंगल में क्रैश हेलीकॉप्टर वाले स्थान के पास राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की तलाश जारी है। रईसी के बाद ईरान के राष्ट्रपति का पद किसी मिलेगा इस बात की चर्चा शुरू हो चुकी है। खबरों की मानें तो इस पर की दौड़ में सबसे आगे उपराष्ट्रपति मोहम्मद मुखबिर को माना जा रहा है।

PC: livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.