America: अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामास्वामी का बयान, प्रसिडेंट बना तो खत्म कर दूंगा अवैध प्रवासियों के बच्चों की नागरिकता

Samachar Jagat | Friday, 29 Sep 2023 08:28:48 AM
America: Big statement of American presidential candidate Ramaswamy, said - If I become President, I will cancel the citizenship of children of illegal immigrants.

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका में भले ही एक साल के बाद चुनाव हो लेकिन राजनीतिक सरगर्मियां वहा भी शुरू हो चुकी है। रिपब्लिकन उम्मीदवार और अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने कठोर नीतिगत बदलावों के अपने प्रस्तावों को जारी रखते हुए कहा की वह अमेरिका में अवैध प्रवासियों के बच्चों के लिए जन्मजात नागरिकता को समाप्त करने का समर्थन करेंगे।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो वर्ष 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी के लिए रिपब्लिकन पार्टी की दूसरी बहस कैलिफोर्निया में आयोजित हुई जहां रामास्वामी को फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस और संयुक्त राष्ट्र में पूर्व राजदूत निक्की हेली के साथ मंच साझा करते देखा गया।

खबरों की माने तो रामास्वामी से पूछा गया कि बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों और अमेरिकी मूल के उनके बच्चों को देश से बाहर निकालने के लिए वह किस कानूनी आधार का इस्तेमाल करेंगे, इस पर रामास्वामी ने जवाब देते हुए 2015 के प्रस्ताव का जिक्र किया। जिसके तहत तत्कालीन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जन्मजात नागरिकता समाप्त करने का वादा किया था।

pc- indiapublickhabar.in


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.