Australia के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने चीन पर लगाम लगाने के लिए बना रहे है योजना

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 01:13:55 PM
Australia PM Scott Morrison to press G7 on trade rules reform to rein in China

आर्थिक दबाव को रोकने के लिए वैश्विक व्यापार नियमों में सुधार आवश्यक है, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन से बुधवार को जी 7 नेताओं के साथ अपनी बैठक से पहले चीन के उद्देश्य से टिप्पणी करने की उम्मीद थी।

जैसा कि ऑस्ट्रेलिया के अपने सबसे बड़े व्यापारिक साझेदार के साथ छाया व्यापार युद्ध समाप्त होने के कुछ संकेत दिखाता है, मॉरिसन पर्थ यूएसएशिया सेंटर को बताएगा कि वैश्विक नियम-आधारित आदेश "तनाव में है"।


 
बीजिंग ने हाल के महीनों में कई ऑस्ट्रेलियाई उत्पादों पर कठोर आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं, जिनमें कई कृषि क्षेत्रों, कोयला, शराब और पर्यटन में टैरिफ या व्यवधान शामिल हैं।

कैनबरा में कई लोगों का मानना ​​​​है कि उपाय ऑस्ट्रेलिया में चीनी प्रभाव संचालन के खिलाफ वापस धकेलने, संवेदनशील क्षेत्रों में चीनी निवेश को खारिज करने और सार्वजनिक रूप से कोरोनावायरस महामारी की उत्पत्ति की जांच के लिए कॉल करने की सजा है।

मॉरिसन की टिप्पणी दक्षिणी इंग्लैंड के कॉर्नवाल में जी7 शिखर सम्मेलन से पहले आएगी, जहां ऑस्ट्रेलिया को "जी7 प्लस" वार्ता में भाग लेने के लिए अतिथि राष्ट्र के रूप में आमंत्रित किया गया है। मॉरिसन ने नवंबर में होने वाले मंत्रिस्तरीय सम्मेलन से पहले इस आयोजन को विश्व व्यापार संगठन की नियम पुस्तिका को "आधुनिकीकरण" करने के लिए अग्रणी देशों के साथ काम करने के अवसर के रूप में उपयोग करने की योजना बनाई है।

ऑस्ट्रेलिया इसके बजाय स्थानीय नौकरियों और उद्योगों को जोखिम में डाले बिना नेट-जीरो की ओर बढ़ने वाली वैश्विक अर्थव्यवस्था में "हम कैसे सफल और समृद्ध" पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उनके बुधवार को कहने की उम्मीद है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.