Beijing : चीन में इमारत के मलबे से 50 घंटे बाद दो लोगों को बचाया गया

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 08:57:15 AM
Beijing  : Two people rescued 50 hours later from building debris in China

बीजिग : मध्य चीन में एक इमारत ढहने के 50 से अधिक घंटे बाद उसके मलबे से दो लोगों को जिदा निकाला गया, अब भी बड़ी संख्या में लोग मलबे में फंसे हैं या लापता हैं। सरकारी समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ’ ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में इमारत के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी द्बारा जारी किए गए एक वीडियो में कुछ बचाव कर्मी रविवार को स्थानीय समयानुसार शाम करीब साढ़े चार बजे एक महिला को 'स्ट्रेचर’ पर मलबे से बाहर लाते दिखे, जबकि कुछ लोग अभियान के दौरान राहत कर्मियों का उत्साह बढ़ाने के लिए नारे लगाते दिखे। सीसीटीवी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि महिला को अस्पताल ले जाया गया है।

सरकारी मीडिया ने बताया कि एक और व्यक्ति को मलबे से जिदा निकाला गया है, लेकिन इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। दोनों लोगों को रविवार को ही मलबे से बाहर निकाला गया। गौरतलब है कि हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में शुक्रवार दोपहर को गिरी इमारत के मलबे से अभी तक सात लोगों को निकाला गया है। मलबे में अब भी 20 लोग फंसे हुए हैं,वहीं शनिवार देर रात से 39 लोग लापता हैं। पुलिस ने बताया कि इमारत के मालिक के अलावा इमारत का डिजाइन बनाने तथा निर्माण करने वाले तीन लोगों के अलावा पांच उन लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने इमारत के चौथे से छठे तल के बीच अतिथि गृह के लिए कथित तौर पर गलत सुरक्षा आकलन रिपोर्ट दी थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.