Corona Havoc : WHO के आगे नर्म पड़ा ड्रेगन, आखिर कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए दे ही दी अनुमति

Samachar Jagat | Monday, 11 Jan 2021 12:16:39 PM
Corona Havoc: Dragons softened in front of WHO, finally given permission to investigate the origin of corona virus

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस का एपिसेंटर चीन के वुहान शहर को माना जाता है। वहीं इस जानलेवा वायरस की उत्पत्ति हुई लेकिन चीन हमेशा से इन बात से इनकार करता आया है कि कोरोना का वायरस उनके देश में जन्मा है। भारत, अमरीका, ब्रिटेन और रूस लगातार इस बात को कहते आये हैं लेकिन चीन इस बात को मानने को तैयार ही नहीं है। लेकिन आज यानी सोमवार को चीन ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों का एक समूह गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी की उत्पत्ति की जांच के लिए आने वाला है।

लेकिन अब विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक टीम यहां जांच करने के लिए जल्द पहुंचेगी। चीन ने भी इसकी अनुमति दे दी है। अब डब्ल्यूएचओ की टीम गुरुवार यानी 14 जनवरी को चीन का दौरा करेगी। हालांकि कुछ दिनों पहले चीन ने वीजा का हवाला देकर टीम को आने से मना कर दिया था।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को एक वाक्य की घोषणा में कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञ चीनी समकक्षों के साथ बैठक करेंगे, मगर कोई अन्य विवरण नहीं दिया। हालांकि, अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं है कि डब्ल्यूएचओ की टीम वुहान का दौरा करेगी या नहीं, जहां से कोरोना वायरस निकलकर पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.