CovPass: जर्मनी ने डिजिटल टीकाकरण कोविड हेल्थ पास को किया लॉन्च

Samachar Jagat | Friday, 11 Jun 2021 01:15:59 PM
CovPass: Germany launches digital vaccination Covid Health pass

बर्लिन: जर्मनी में नए डिजिटल कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र को चरणों में लागू किया जा रहा है, इसकी घोषणा गुरुवार को बर्लिन में स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन (सीडीयू) ने की। डिजिटल टीकाकरण प्रमाणपत्र का उपयोग जर्मनी के आधिकारिक कोविड -19 चेतावनी ऐप या नए CovPass ऐप के साथ किया जा सकता है।

परीक्षण चरण के बाद, टीकाकरण केंद्र, डॉक्टरों के अभ्यास और फ़ार्मेसी धीरे-धीरे एक क्यूआर कोड के साथ एक प्रमाण पत्र जारी करना शुरू कर देंगे, जिसे एक ऐप में स्कैन किया जा सकता है, स्पैन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। "लेकिन हर कोई आज या कल नहीं जुड़ा होगा।"


 
यूरोपीय संघ द्वारा एक कार्यक्रम शुरू करते हुए, प्रमाण पत्र के संशोधनों से यूरोप में यात्रा करते समय टीकाकरण, परीक्षण और पिछली COVID-19 बीमारियों को साबित करना संभव हो जाएगा। मंत्री ने कहा, "कदम दर कदम, टीकाकरण केंद्र, डॉक्टरों की प्रथाओं के साथ-साथ फार्मेसियों को अब यूरोपीय इंटरऑपरेबल टीकाकरण प्रमाणपत्र जारी करने में सक्षम होने के लिए सिस्टम से जोड़ा जाएगा।"

हालांकि, हर कोई तुरंत अपने मोबाइल फोन पर टीकाकरण की जानकारी दर्ज नहीं कर सका। स्पैन के अनुसार, लक्ष्य जून के अंत तक जर्मनी में रुचि रखने वाले सभी लोगों के लिए आवेदन उपलब्ध कराना था।

स्पैन के अनुसार, जिन लोगों ने पहले ही कोविड -19 टीकाकरण प्राप्त कर लिया है, उनके लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र जारी करना भी अगले दिनों में शुरू हो जाएगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.