दाऊद इब्राहिम: दाऊद इब्राहिम को कराची में अज्ञात व्यक्ति ने जहर दिया, हालत गंभीर

Samachar Jagat | Monday, 18 Dec 2023 08:12:58 AM
Dawood Ibrahim: Dawood Ibrahim poisoned by unknown person in Karachi, condition critical

दाऊद इब्राहिम: कोई भी इस बात की पुष्टि नहीं कर सका कि दाऊद को कराची के किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है या नहीं। ऐसी अटकलें हैं कि उनके अचानक अस्पताल में भर्ती होने के पीछे का कारण जहर हो सकता है।

दाऊद इब्राहिम: मुंबई हमले के गुनहगार और मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई है. जिसके बाद उन्हें कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, अभी तक किसी ने भी इस खबर की पुष्टि नहीं की है. इसके अलावा उसे जहर किसने दिया इसकी भी कोई जानकारी नहीं है।

कोई भी इस बात की पुष्टि नहीं कर सका कि दाऊद को कराची के किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है या नहीं। ऐसी अटकलें हैं कि उनके अचानक अस्पताल में भर्ती होने के पीछे का कारण जहर हो सकता है।

असत्यापित सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, जहर खाने के बाद दाऊद इब्राहिम की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉन और जियो टीवी समेत पाकिस्तानी मीडिया ने अभी तक ऐसी कोई खबर प्रकाशित नहीं की है. जहर देने का कथित मामला ऐसे समय में सामने आया है जब पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अदनान अहमद उर्फ ​​अबू हंजला समेत वांछित आतंकवादी मारे गए हैं. दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर जहर देने के संबंध में अपुष्ट रिपोर्टों ने सीमा पार आतंकवाद और भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चले आ रहे तनाव के जटिल मुद्दों पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

 

आपको बता दें कि मोस्ट वांटेड आतंकवादी और डी-कंपनी प्रमुख दाऊद इब्राहिम भारत से भगोड़ा है। वह 1993 के मुंबई बम विस्फोटों का मास्टरमाइंड है, जिसमें 250 से अधिक लोग मारे गए थे और हजारों घायल हुए थे। इसके बाद उसे भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी घोषित कर दिया गया. तब से उसने पाकिस्तान में शरण ले रखी है। भारत ने कई बार इसके सबूत भी पेश किए हैं. हालांकि, पाकिस्तान लगातार देश में इसकी मौजूदगी से इनकार करता रहा है।

आपको बता दें कि इस साल मई से अब तक पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में कई वांछित आतंकवादी मारे जा चुके हैं. पड़ोसी देश में मारे गए सभी आतंकवादी भारतीय सुरक्षा बलों या सुरक्षा संस्थानों पर आतंकवादी हमलों के दोषी थे। मारे गए आतंकियों की सूची में मौलाना जियाउर रहमान, मुफ्ती कैसर फारूक और शाहिद लतीफ शामिल हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.