Earthquake : फिलीपींस की राजधानी मनीला में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी थी भूकंप की तीव्रता, घरों से बाहर निकले लोग, अफरा-तफरी

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jan 2021 07:44:30 PM
Earthquake: Earthquake tremors in Manila, capital of Philippines, earthquake intensity on Richter scale, people coming out of homes, chaos

इंटरनेट डेस्क। फिलीपींस की राजधानी मनीला में आज गुरुवार को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.0 मापी गई। यह भूकंप फिलीपींस में गुरुवार दोपहर 12.23 बजे आया। भूकंप का केंद्र फिलीपींस से 210 किमी दूर पोंगडूइटान में रहा। भूकंप के बाद लोगों में अफरातफरी मच गई।

 

An earthquake with a magnitude of 7.0 on the Richter Scale hit 210 km SE of Pondaguitan, Philippines at 12:23 UTC (5:53 pm IST) today: USGS Earthquake

— ANI (@ANI) January 21, 2021

लोग अपने घरों से निकलकर बाहर भागे। स्थानीय समाचार आउटलेट इंक्वायरर के अनुसार, एक प्रमुख फिलीपीन वाणिज्यिक केंद्र दावो के निवासियों ने भी झटके महसूस किए। अब तक किसी के हताहत और नुकसान की सूचना नहीं है। विशेषज्ञों के अनुसार, क्षेत्र में सुनामी का कोई खतरा नहीं है।

यूरोपीय भूमध्य भूकंपीय केंद्र ने कहा कि भूकंप 122 किमी की गहराई पर समुद्र में आया। इसने शुरुआत में 7.2 की तीव्रता बताई थी। यह क्षेत्र भूकंप प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। यहां सुनामी आने का भी खतरा रहता है।

गौरतलब है कि पिछले साल भी मनीला में तेज भूकंप आया था जब कई लोगों की जानें इसमें चली गई वहीं संपत्ति को भी बहुत नुकसान पहुंचा था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.