मेक्सिको में लगे भूकंप के लगभग 140 झटके, लोग दहशत में, अब जारी हुई ये चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jun 2020 11:32:07 AM
 Earthquakes in Mexico

इंटरनेट डेस्क। मेक्सिको में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके लगे। इस कारण यहां पर पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 10.29 बजे आया था।

अब केन्द्र सरकार ने सामान्य ट्रेनों को लेकर किया ये बड़ा फैसला

भूकंप आने के कारण लोगों के बीच दहशत फैल गई। मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रे मैन्युअल लोपेज ओब्रोडोर ने बताया कि भूकंप के बाद भी देश में लगभग 140 झटके महसूस किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी झटके छोटे-छोटे थे। भूकंप के कारण देश के चर्च, ब्रिज, पुल, सडक़ों और पुरानी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। 

खबरों के अनुसार, भूकंप से देश में इमारतें तेजी से हिलीं। इस कारण हजारों की संख्या में लोगों दिन और रात सडक़ों पर बिताना पड़ा। यहीं नहीं कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों और डॉक्टरों को भी अस्पताल की इमारतों को छोडक़र बाहर निकला पड़ा। इस दौरान लोगों के बीच अफरा तफरी मच गई। 

अब भारत में इतनी पहुंच चुकी है कोरोना मरीजों की संख्या

वहीं अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे द यूएस नेशनल ओसनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन ने मेक्सिको के तटीय इलाकों में सुनामी आने की भी चेतावनी जारी की है। इसके तहत मेक्सिको, दक्षिणी मेक्सिको, अल साल्वाडोर, ग्वाटेमाला और होंडुरास में भूकंप के बाद सुनामी आने की संभावना जताई है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.