Israel and Hamas war: जंग के बीच इजरायल पहुंचे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क, मदद का किया वादा

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Nov 2023 10:32:37 AM
Israel and Hamas war: Tesla CEO Elon Musk reached Israel amid war, promised help

इंटरनेट डेस्क। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग दुनिया में सुर्खियों में बनी हुई है। ऐसे में इस युद्ध को लेकर कई अन्य देशों के बड़े लोग भी इजरायल का दौरा कर चुके है। अब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इस समय इजरायल में हैं। वह जंग के बीच सोमवार को इजरायल पहुंचे थे। हालांकि अभी इजरायल और हमास के बीच में युद्धविराम चल रहा है। 

इस दौरे के दौरान एलन मस्क ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसाक हर्जाेग से मुलाकात की है। मस्क ने गाजा पट्टी के पास किबुत्ज शहर का दौरा किया है और वहा के हालात देखें है। बता दें की हमास ने किबुत्ज पर ही सात अक्टूबर को हमला किया था, जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो नेतन्याहू ने मस्क को उन इजरायली नागरिकों के घर भी दिखाए, जिन्हें बेरहमी से हमास के लड़ाकों ने मार गिराया था, इनमें चार साल का इजरायली अमेरिकी लड़की अभिगेल इदान भी है, जिनके माता-पिता को आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान मस्क ने नेतन्याहू के साथ एक्स पर लाइव चैट के दौरान कहा कि हमास के खात्मे के अलावा कोई रास्ता नहीं है। गाजा के भविष्य के लिए यह जरूरी है, मैं गाजा को दोबारा बनने और जंग के बाद गाजा के बेहतर भविष्य में मदद करूंगा।

pc- aaj tak
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.