Joe Biden ने मध्य पूर्व वार्ता में कठिन विकल्पों के लिए जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला की मेजबानी की

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 11:39:18 AM
Joe Biden hosts Jordan's King Abdullah for tough choices in Middle East talks

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन सोमवार को जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की मेजबानी करेंगे, जो एक अस्थिर क्षेत्र में एक प्रमुख अमेरिकी सहयोगी है, जो जल्द ही मध्य पूर्व के नेताओं के साथ आमने-सामने की तीन बैठकों में से पहली होगी। अब्दुल्ला, जिन्होंने अपने सौतेले भाई, प्रिंस हमजा से अप्रैल में अपने अधिकार के लिए एक चुनौती का सामना किया, जनवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति के सत्ता में आने के बाद से उनकी पहली ओवल ऑफिस वार्ता बिडेन के साथ होगी।

अब्दुल्ला मध्य पूर्व में एक अनूठी भूमिका निभाते हैं, जिसे अमेरिकी अधिकारी एक उदारवादी और व्यावहारिक नेता के रूप में देखते हैं जो मध्यस्थता की भूमिका निभा सकते हैं। अब्दुल्ला मध्य पूर्व के पहले नेता हैं जिन्होंने बिडेन व्हाइट हाउस का दौरा किया, जिसके बाद 26 जुलाई को इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी द्वारा पीछा किया जाएगा। अमेरिका और इजरायल के अधिकारी जल्द ही बाइडेन और इजरायल के नए प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट के बीच एक बैठक का समय निर्धारित करने पर काम कर रहे हैं।


बिडेन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राजा के साथ राष्ट्रपति की बातचीत में इजरायल और फिलिस्तीनियों के लिए आगे का रास्ता शामिल होने की उम्मीद है, जिसमें बेनेट ने हाल ही में बेंजामिन नेतन्याहू को इजरायल के प्रधान मंत्री के रूप में बदल दिया है। गाजा में इजरायल और हमास के उग्रवादियों के बीच मई में 11 दिनों तक चले युद्ध के मद्देनजर तनाव बना हुआ है।

बिडेन ने अब्दुल्ला को पूर्ण समर्थन की पेशकश की है, जो उनकी पत्नी रानी रानिया द्वारा व्हाइट हाउस में शामिल होंगे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.