Sudan से 18 हजार से अधिक लोगों ने इथियोपिया में किया प्रवेश

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 10:40:29 AM
More than 18 thousand people entered Ethiopia from Sudan

अदीस अबाबा। सूडान में जारी संघर्ष की स्थिति के कारण इथोपिया पहुंचने वाले लोगों की संख्या 18 हजार से अधिक हो गई है। मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (यूएनओसीएचए) ने यह जानकारी दी है।

यूएनओसीएचए ने गुरुवार को जारी अपने नवीनतम स्थिति अद्यतन में कहा, ''मेटेमा सीमावर्ती शहर के माध्यम से सूडान से इथियोपिया पहुंचने वाले लोग अब 18 हजार से अधिक हो गए हैं,।’’ यूएनओसीएचए ने बताया कि कि 440 से अधिक लोग इथियोपिया के बेनिशांगुल में कुरमुक सीमा पार बिदु के माध्यम से इथियोपिया में प्रवेश कर चुके हैं। एजेंसी के अनुसार, सूडान में संघर्ष शुरू होने के बाद पहली बार इथोपिया के गाम्बेला क्षेत्र में पागक/बुबिएर सीमा पार से नए लोगों के आने की सूचना मिली है।

यूएनओसीएचए के आंकड़े बताते हैं कि आने वाले लोगों में 60 राष्ट्रीयताओं के लोग है और सबसे बड़ा समूह इथियोपियाई, सूडानी और तुर्की हैं।एजेन्सी ने पहले घोषणा की थी कि जिन्हें पुनर्वास की आवश्यकता है उन लोगों के लिए आश्रय और स्वागत क्षेत्र निर्माणाधीन हैं और उन्हें आगे चिकित्सा सहायता प्रदान की जाएगी।
सूडान ने 15 अप्रैल से राजधानी शहर खार्तूम और अन्य क्षेत्रों में सूडानी सेना और अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स के बीच घातक सशस्त्र संघर्ष देखा है, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर संघर्ष शुरू करने का आरोप लगाया है। 

Pc:Arab News



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.