लेबनान में फलस्तीनी शिविर में हुए धमाकों में कई हताहत

Samachar Jagat | Saturday, 11 Dec 2021 10:57:34 AM
Multiple casualties in blasts at Palestinian camp in Lebanon

बेरूत। दक्षिणी लेबनान में शुक्रवार रात एक शरणार्थी शिविर में फलस्तीन के हमास समूह के लिए संग्रहीत कर रखे गए हथियारों में विस्फोट होने से कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सरकारी 'नेशनल न्यूज एजेंसी’ ने यह खबर दी है।

लेबनान के एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि फिलहाल अधिकारियों को हताहतों की सटीक संख्या मालूम नहीं है लेकिन बंदरगाह शहर टाइर में बुर्ज शामली शिविर में करीब 12 लोगों की मौत की आशंका है।

इससे पहले शुक्रवार को, शिविर के निवासियों ने कहा कि धमाकों से शिविर दहल गया। साथ ही कहा कि धमाके किस कारण से हुए, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। निवासियों ने बताया कि मौके पर कई एंबुलेंस भेजी गईं।

शुरुआती खबरों में कहा गया कि डीजल टैंकर में आग गई जो फलस्तीनी चरमपंथी समूह द्बारा नियंत्रित पास की मस्जिद तक फैल गई। निवासियों के मुताबिक आग से कुछ हथियारों में विस्फोट हो गया जिन्हें संभवत: मस्जिद के भीतर जमा करके रखा गया था।

नेशनल न्यूज एजेंसी (एनएनए) ने कहा कि सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी जिससे लोगों के शिविर में प्रवेश करने या वहां से निकलने पर रोक लग गई है।

एनएनए ने कहा कि दक्षिणी लेबनान में सरकारी अभियोजक ने सुरक्षा एजेंसियों और हथियार विशेषज्ञों से हमास के हथियार भंडारण स्थल का निरीक्षण करने को कहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.