Nepal : नेपाल में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर इतनी थी तीव्रता? भारी नुकसान की अभी कोई खबर नहीं

Samachar Jagat | Wednesday, 19 May 2021 01:04:57 PM
Nepal: Earthquake tremors felt in Nepal this morning, there was so much intensity on Richter scale, no news of heavy damage yet

इंटरनेशनल डेस्क। नेपाल में आज बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र नेपाल का लामजंग जिले का भुलभुले बताया गया है। झटके सुबह करीब 5:42 पर आए हैं। भुलभुले में यह भूकंप 5.8 तीव्रता पर दर्ज किया गया। पोखरा से 35 किमी पूर्व में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने या भारी नुकसान की कोई खबर नहीं है। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, इलाके में सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई है। राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र के मुख्य भूकंपविज्ञानी डॉ लोक बिजय अधिकारी ने ये जानकारी दी है। 

गौरतलब है कि हाल ही में असम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सबसे पहले 6.4 तीव्रता का भूकंप था। इसके बाद 7 बजकर 58 मिनट पर 4.3 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.