उत्तर कोरिया ने जापान सागर में दो मिसाइलें दागी

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 10:34:18 AM
North Korea fired two missiles at Japan Sea


प्योंगयांग,उत्तर कोरिया ने शनिवार को नॉर्थ प्योंगान प्रांत से कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें जापान सागर में दागी।

दक्षिण कोरियाई सेना ने बताया कि उत्तर कोरिया ने नॉर्थ प्योंगान प्रांत से जापान सागर में कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि वह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं तथा अगर उत्तर कोरिया और मिसाइलें दागता है तो आगे की कार्रवाई की जायेगी। उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में भी कई मिसाइलें दागी थी।

अमेरिका और चीन ने प्योंगयांग को अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों को समाप्त करने पर वार्ता बहाल करने को कहा है। जापान के तट रक्षक बल ने पुष्टि की है कि एक मिसाइल उसके विशेष आर्थिक क्षेत्र की समुद्री सीमा के बाहर दागी गयी थी।


उत्तर कोरिया ने घोषणा की है कि यह 1० अप्रैल को देश की संसद सुप्रीम पीपुल्स असेंबली का एक सत्र आयोजित करेगा। विश्लेषकों का कहना है कि बैठक में देश के लगभग 7०० नेता शामिल होंगे।


उत्तर कोरिया की निगरानी वेबसाइट 'एनके न्यूज’ के राचेल मिन्यॉन्ग ली ने ट््िवटर पर कहा कि बैठक में कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए उत्तर कोरिया के इंतजामों और विश्वास का प्रदर्शन किया जायेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.