Foreign Films देखने और विदेशी कपड़े पहनने पर मौत की सजा... किम जोंग उन का तुगलकी फरमान

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 11:48:38 AM
North Korea new law wey dey wage war on slang, jeans and foreign films: Report

वाशिंगटन : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने तुगलकी फरमानों के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. हाल ही में किम जोंग उन ने एक नया फरमान जारी करते हुए कहा कि अगर कोई उत्तर कोरियाई नागरिक विदेशी फिल्में देखता है या विदेशी कपड़े पहनता है, तो उसे मौत की सजा दी जाएगी।

इतना ही नहीं किम जोंग उन ने अपने फरमान में यहां तक ​​कह दिया कि अगर किसी को अमेरिकी, जापानी और दक्षिण कोरिया के वीडियो मिलते हैं तो उसे भी मौत की सजा दी जाएगी। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने हाल ही में सरकारी मीडिया को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से देश के युवाओं से युवाओं में अप्रिय, व्यक्तिवादी, असामाजिक व्यवहार के खिलाफ अभियान चलाने का अनुरोध किया गया है. दक्षिण कोरियाई लोगों का कहना है कि किम जोंग-उन विदेशी भाषणों, हेयर स्टाइल और कपड़ों को घातक जहर मानते हैं।


 
लोग कहते हैं कि तानाशाह नहीं चाहता कि उसके नागरिक दक्षिण कोरिया के चमचमाते टीवी सीरियल और फिल्में देखें। किम जोंग उन के मन में डर पैदा कर युवाओं को खत्म करना चाहते हैं। किम का मानना ​​है कि नागरिक दूसरे देश के सामने खड़े हो सकते हैं अगर उसकी संस्कृति उसके देश तक पहुंचे। वे तानाशाही का विरोध भी कर सकते हैं। इस नए कानून के मुताबिक अगर कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो फैक्ट्री मालिक को सजा दी जाएगी। यदि कोई बच्चा विदेशी कपड़े पहनता है या विदेशी केश धारण करता है, तो उसके माता-पिता को दंडित किया जाएगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.