उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong को लगा ये डर

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Dec 2020 11:29:44 AM
North Korean dictator Kim Jong felt this fear

इंटरनेट डेस्क। कोराना वायरस दुनिया के लिए बड़ी परेशानी का कारण बना हुआ है। दुनिया का कोई भी इंसान इस वायरस से बचना चाहेगा। यह वायरस दुनिया में जमकर कहर बरपा रहा है। 

इस वायरस का डर अब उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग को भी लगने लगा है। अपने देश में कोरोना संक्रमण के प्रसार का सच दुनिया से छिपाते रहे किम जोंग उन ने अपने, परिवार और बड़े अधिकारियों के चाइनीज टीका लगवा लिया है।   अमेरिका के एक विश्लेषक ने जापानी इंटेलिजेंस सूत्रों के हवाले से किम जोंग उन द्वारा टीकाकरण करवाने का दावा किया है।  

वॉशिंगटन स्थित थिंक टैंक सेंटर फॉर नेशनल इंट्रेस्ट के उत्तर कोरिया विशेषज्ञ हैरी काजियानिस ने बताया कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन, उनके परिवार के लोग और यहां के बड़े अधिकारियों का टीकाकरण किया जा जा चुका है।

बताया जा रहा है चीन में कुछ कोरोना वैक्सीन को इमर्जेंसी उपयोग के लिए स्वीकृति मिल चुकी है, लेकिन अंतिम परिणाम अभी तक नहीं आए हैं।  हालांकि अभी तक इस बात की पुष्ठि नहीं हो पाई है कि किम जोंग उन और उनके परिवार को किस कंपनी का टीका लगाया गया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.