Pakistan: देश विरोधी गतिविधियों के मद्देनजर 106 सोशल मीडिया अकाउंट ब्लॉक किए

Samachar Jagat | Wednesday, 31 May 2023 11:59:47 AM
Pakistan: 106 social media accounts blocked in view of anti-national activities

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस के अनुरोध पर सांप्रदायिकता, देश विरोधी, आतंकवादी और इस्लाम विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले 100 से अधिक सोशल मीडिया खातों को ब्लॉक कर दिया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के जरिए अब तक फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर 106 सोशल मीडिया अकाउंट ब्लॉक किए जा चुके हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह कदम राजधानी पुलिस के आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) के प्रोविजनल ऑफ वायलेंट एक्सट्रीमिज्म यूनिट (पीवीई) के निष्कर्ष के बाद उठाया गया है।

अधिकारियों ने कहा, “पीवीई संप्रदायवाद, देश विरोधी, आतंकवाद और इस्लाम विरोधी सहित विभिन्न अवैध गतिविधियों में शामिल व्यक्ति के सोशल मीडिया अकाउंट्स की निगरानी कर रहा है।”उन्होंने कहा कि पीवीई ने 203 अकाउंट्स - 164 ट्विटर, 38 फेसबुक और एक यूट्यूब को ब्लॉक करने की सिफारिश की थी, जिनमें से अब तक 106 को ब्लॉक किया जा चुका है।गौरतलब है कि इस संबंध में अवैध गतिविधियों के स्क्रीनशॉट, विवरण के साथ प्रत्येक खाते को बंद करने के लिए आतंकवाद निरोधक विभाग द्वारा एफआईए को अलग-अलग अनुरोध भेजे गए थे।

Pc:Balkan Insight



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.