कोरोना से संक्रमित हुए पाक विदेश मंत्री, बोली ये बात

Samachar Jagat | Saturday, 04 Jul 2020 02:58:07 PM
Pakistan Foreign Minister Qureshi infected with Corona virus

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को बताया कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और पृथक-वास में हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता ने ट्विटर पर लिखा कि आज शाम उन्हें हल्का बुखार महसूस हुआ और वह तत्काल पृथक-वास में चले गए।

उन्होंने ट्वीट किया, ''मेरे कोरोना वायरस के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अल्लाह के शुक्र से मैं मजबूत और ऊर्ज़ावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से अपना काम करता रहूंगा। कृपया मेरे लिए दुआएं कीजिए।’’
कुरैशी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए पाक सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री हैं।

वह सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष हैं और सरकार में प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद दूसरे नंबर के नेता समझे जाते हैं। पाकिस्तान के अनेक सांसद कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और इनमें से कुछ की मौत भी हो गयी है।

जून में नेशनल असेंबली के सदस्य मुनीर खान ओरकजई की मौत हो गयी। वह इससे कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस से स्वस्थ हुए थे। खैबर पख्तुनखवा विधानसभा के आठ सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर भी संक्रमित हो गये थे और बाद में ठीक हो गये। इस बीच पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले 2,21,००० के पार चले गये हैं और यहां 4,5०० से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.